भोपाल ने अपने स्टाइल में मनाया ‘सूर्यवंशी’ के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर का जश्न

    Loading

    • इस होली ज़ी सिनेमा पर 19 मार्च को रात 8 बजे होने जा रहे फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के साल के सबसे बड़े प्रीमियर के जश्न में शामिल हुई देश भर की जनता

    खानपान किसी भी त्यौहार का एक बड़ा खास हिस्सा होता है। यह एक ऐसी कड़ी होती है, जो सभी को जोड़ती है। ऐसे में जब साल के सबसे भव्य टेलीविजन इवेंट – ज़ी सिनेमा पर 19 मार्च को रात 8 बजे होने जा रहे ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर की खबर सामने आई, तो देश भर के लोगों ने सूर्यवंशी मेनिया को सेलिब्रेट किया, जहां हर शहर ने अपनी पॉपुलर डिश को कुछ अनोखे स्थानीय स्वाद के साथ सूर्यवंशी स्पेशल बना दिया। जब यह सेलिब्रेशन झीलों के शहर भोपाल में पहुंचा, तो यह जायके की खुशबू से महक उठा। भोपाल की पॉपुलर नमकीन शॉप ‘आनंद नमकीन’ इस जश्न में शामिल हो गया है, और ऐसे में भोपालनिवासियों को अपने फेवरेट क्रिस्पी समोसा में एक मसालेदार ट्विस्ट का स्वाद चखने को मिलेगा।

    ‘सूर्यवंशी’ का जश्न मनाने के लिए शहर के इस पसंदीदा फूड स्टॉल ने अपने सभी मेहमानों के लिए अपने फेमस समोसे को सूर्यवंशी स्पेशल समोसे में बदल दिया, जो ज्यादा कुरकुरा है। सूर्यवंशी, सिंघम और सिम्बा के तेज तर्रार अंदाज़ की तरह ही इस डिश में कुछ खास फ्लेवर शामिल किए गए हैं। कुल मिलाकर इस फूड जॉइंट ने भोपालवासियों के लिए ‘सूर्यवंशी’ का ज़ायका तैयार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। देश के ऐसे बहुत-से पॉपुलर फूड स्टॉल्स साल के इस सबसे बड़े जश्न में ज़ी सिनेमा के साथ शामिल हो गए हैं, जिसमें उन्होंने अपने शहर के लिए एक स्पेशल डिश पेश की। रोहित शेट्टी के दमदार पुलिसवालों की खासियतें अपनाते हुए इस स्टॉल पर आने वाले सभी लोगों को इस सेलिब्रेशन के दौरान मुफ्त में सूर्यवंशी स्पेशल पकवानों का स्वाद चखाया जा रहा है।

    भारत के अपने एक्शन एंटरटेनर रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ‘सूर्यवंशी’ में एक मेगा ब्लॉकबस्टर होने के सारे गुण हैं – एक शानदार कास्ट, जिसमें मेगास्टार अक्षय कुमार, खूबसूरत कैटरीना कैफ, हाजिरजवाबी में माहिर सिम्बा उर्फ रणवीर सिंह और बाजीराव सिंघम उर्फ अजय देवगन के अलावा ‘टिप टिप बरसा पानी’ और ‘आईला रे आईला’ जैसे बेहद पॉपुलर चार्टबस्टर गाने और कुछ जबर्दस्त एक्शन कोरियोग्राफी भी शामिल है। हालांकि, जो बात सूर्यवंशी को सबसे बड़ी फैमिली एंटरटेनर बनाती है, वो है इस फिल्म की रोमांचक कहानी, जिसमें सूर्यवंशी, सिंघम और सिम्बा की जबर्दस्त तिकड़ी साथ मिलकर देश के दुश्मनों से टकराते हैं।

    इस फिल्म की शूटिंग का अनुभव बताते हुए अक्षय कुमार ने कहा, “मैंने अपने करियर में कई एक्शन फिल्में की हैं, लेकिन सूर्यवंशी इन सबसे अलग है। वैसे वीर सूर्यवंशी के किरदार की तैयारी में फिटनेस रिजाइम और एक्शन कोरियोग्राफी सीखने के अलावा और भी बहुत कुछ था। मुझे इन असली हीरोज़ की जिंदगी को गहराई से जानने का मौका मिला, जिसके लिए मैंने आईपीएस ऑफिसर विश्वास नांगरे पाटिल जी से प्रेरणा ली। रोहित शेट्टी दर्शकों को भव्य ब्लॉकबस्टर मनोरंजन देने के लिए जाने जाते हैं, और मुझे लगता है कि सूर्यवंशी एक ऐसी फिल्म है, जो इस पैमाने पर पूरी तरह खरी उतरती है। कुल मिलाकर सूर्यवंशी की शूटिंग करना ज़िंदगी का सबसे यादगार अनुभव था। मैं उम्मीद करता हूं कि दर्शक अपने परिवारों के साथ इस फिल्म को देखेंगे और इसका मजा लेंगे।”

    कैटरीना कैफ कहती हैं, “सूर्यवंशी को दुनिया भर में जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला और अब अपने वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के साथ हम इस फिल्म को और आगे ले जा रहे हैं। मैं दर्शकों से मिले ढेर सारे प्यार की आभारी हूं और इस बात को लेकर उत्साहित हूं कि यह फिल्म अब ज्यादा से ज्यादा फैंस तक पहुंचेगी। फराह खान के साथ ‘टिप टिप बरसा पानी’ जैसा आइकॉनिक गाना करना बड़ा मस्ती भरा अनुभव था और अक्षय कुमार के साथ काम करके हुए बहुत मजा आया! सूर्यवंशी के सेट पर हमने बहुत मस्ती की और रोहित शेट्टी ने हम सभी के अंदर से बेस्ट बाहर लाया!”

    इस रोमांचक थ्रिलर में उस वक्त अफरा-तफरी मच जाती है, जब मुंबई शहर को आतंकवादियों से धमकी मिलती है और फिर तुरंत सुरक्षा कदम उठाने की जरूरत पड़ती है। इसकी जिम्मेदारी हमारे डीसीपी वीर सूर्यवंशी को सौंपी जाती है, जो रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स में नए शामिल हुए हैं। जहां सूर्यवंशी अपनी निजी जिंदगी और इस शहर को बचाने की अपनी ड्यूटी के बीच तालमेल बनाने की कोशिश करते हैं, वहीं दो मशहूर पुलिसवाले – सिंघम और सिम्बा भी उनके साथ शामिल हो जाते हैं और इस जबर्दस्त लड़ाई को अंजाम देते हैं।

    तो इस होली आप भी लीजिए सूर्यवंशी स्पेशल का स्वाद और देखिए इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, 19 मार्च को रात 8 बजे, ज़ी सिनेमा पर।