jagadguru-Rambhadracharya-demanded-to-change-bhopal-as-bhojpal-said-will-not-come-untill-this-is-done

    भोपाल: बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के जगद्गुरु रामभद्राचार्य (Jagadguru Rambhadracharya) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भोपाल (Bhopal) शहर का नाम बदलने की मांग की है। जगद्गुरु रामभद्राचार्य इन दिनों भोपाल में कथा कह रहे। इसी मंच से उन्होंने भोपाल का नाम बदलने की मांग कर दी है।

    जगद्गुरु रामभद्राचार्य (Jagadguru Rambhadracharya) ने कहा कि भोपाल नाम मूल नाम नहीं है, इसलिए इस शहर का नाम ‘भोजपाल’ (Bhojpal) रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि, भोपाल के राजा भोज के नाम पर इस शहर का नाम बदला जाए। इस दौरान उन्होंने नाम नहीं बदलने पर एक चेतावनी भी दी है। उन्होंने कहा कि, यदि भोपाल शहर का नाम बदलकर ‘भोजपाल’ नाम नहीं किया गया। तो वह दोबारा इस शहर में नहीं आएंगे। वहीं, शहर का नाम बदलने के बाद ही वो अब भोपाल में फिर से कथा करेंगे।

    बता दें कि, जगद्गुरु रामभद्राचार्य (Jagadguru Rambhadracharya) की कथा 31 तारीख तक चलेगी। यह 9 दिन की कथा भोपाल में हो रही है। उन्होंने कहा कि, पहले भोपाल का नाम भोजपाल ही था। लेकिन पुराने शासकों ने ‘ज’ हटाकर भोपाल कर दिया था। उन्होंने आगे होशंगाबाद का तर्क देते हुए कहा कि, जब होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम हो सकता है तो भोपाल का क्यों नहीं, इसमें क्या दिक्कत है। 

    बता दें कि, रामभद्राचार्य (Jagadguru Rambhadracharya) ने बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि, धीरेंद्र अंधविश्वास नहीं फैलाते। वह गुरुजनों का और पूर्वजन का कृपा प्रसाद बांट रहे हैं। कई लोग उनकी लोकप्रियता पचा नहीं बचा पा रहे हैं। रामभद्रचार्य ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि, धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा की व्यवस्था करे।