Madhya Pradesh nurses-write-to-cm-shovraj-singh-chouhan-complaining-of-sexual-misconduct-by-bhoapl-hamidia-hospital-superintendent-dr-deepak-maravi

    Loading

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां के सरकारी गांधी मेडिकल कॉलेज से जुड़े हमीदिया अस्पताल की 52 नर्सों (Nurses) ने हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर दीपक मरावी पर यौन दुराचार का गंभीर आरोप लगाया है। इस मामले में नर्सों ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shviraj Singh Chauhan) को पत्र लिखा है। 

    हमीदिया अस्पताल की 52 नर्सों ने डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए यह पत्र राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के अलावा डीजीपी सुधीर सक्सेना को भेजा है। 

    नर्सों (Nurses) ने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि डॉ. मरावी उन्हें गंदी तरफ से छूटे हैं। डॉक्टर कभी छुट्टी मंजूर करवाने के बहाने तो कभी डयूटी जॉइनिंग के दौरान अपने चेंबर में बुलाकर नर्सों को गंदे तरीके से छूते हैं और गंदी बातें करते हैं।

    इतना ही नही वह निरीक्षण के दौरान  कुछ नर्सों को अपने चेंबर में बुलाकर गंदी बाते करते हैं। वहीं, रात के समय वह हाफ पेंट पहनकर शराब के नशे में नर्सों के चेंजिंग रूम में अचानक घुस आते हैं और अश्लील बातें करते हैं।

    नर्सों द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है, “डॉ. मरावी ने हाल ही में अपने चेंबर में एक नर्स के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। हमारी इस सहकर्मी की हाल ही में शादी हुई है, हम उसका नाम नहीं ले रहे हैं, लेकिन अगर उचित जांच की जाती है तो हम अपना लिखित बयान देंगे।”

    नर्सों द्वारा भेजे गए पत्र के बाद इस मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि, उन्हें डॉक्टर के खिलाफ शिकायत मिली है और भोपाल के संभागीय आयुक्त गुलशन बामरा को 10 दिनों के भीतर जांच और रिपोर्ट देने को कहा है। सारंग ने कहा, ”मैंने संभागीय आयुक्त से कहा है कि यह जांच अस्पताल के बाहर के किसी प्रशासनिक अधिकारी से कराएं और उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।”

    उधर, इस मामले को लेकर अब सियासत गरमा गई है। कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख केके मिश्रा ने इस मुद्दे पर ट्वीट में लिखा है, ”हमीदिया अस्पताल, भोपाल के अधीक्षक डॉ। दीपक मरावी पर 50 नर्सों ने लगाया अश्लीलता का आरोप! चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने संभागायुक्त को 10 दिन में जांच पूरी करने को कहा? 50 नर्सें एक साथ आरोप लगा रही हैं,क्या वे झूठी हैं? “मामाजी का सुराज??”