kamalnath
खरगे-कमलनाथ-शिवराज

Loading

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से मिल रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहां विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Elections) में में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamlanath) आज अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge)

से मुलाकात करेंगे और प्रदेश अध्यक्ष के पद से उन्हें अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

BJP की बंपर जीत 

जानकारी दें की मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में BJP ने इस बार भी अपनी सत्ता बरकरार रखी है। यहां ‘शिवराज सरकार’ और BJP ने बंपर जीत करते हुए बहुमत हासिल किया है और कांग्रेस को बड़ी शिकस्त दी है। इधर राज्य में कांग्रेस की बुरी हार के बाद पार्टी के राज्य अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि वे जनता का निर्णय स्वीकार करते हैं। 

कमलनाथ देंगे इस्तीफा  

दरअसल मध्य प्रदेश में BJP ने दो तिहाई बहुमत के साथ प्रचंड जीत हासिल की है। वहीं BJP ने 230 में से 163 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस को सिर्फ 66 सीटें मिली हैं। कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था लेकिन उसे यहां बुरी तरह से हार झेलनी पड़ी।

कांग्रेस हाईकमान अपने ‘नाथ’ से नाराज   

सूत्रों की मानें तो मध्यप्रदेश में मिली इस करारी हार और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के रवैये से कांग्रेस हाईकमान काफी नाराज है। दरअसल सीट बंटवारे को लेकर कमलनाथ ने जो INDIA गठबंधन के नेता और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और JDU चीफ नीतीश कुमार पर जो टिप्पणी की थी, उससे पार्टी हाईकमान काफी नाराज हुआ है। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जहां सपा केवल चार से छह सीटें मांग रही थी वहीं JDU ने महज एक सीट पर आण९ई दावेदारी की थी। इस पर कमलनाथ सहमत नहीं हुए थे। ऐसे में आज उनके द्वारा इस्तीफा देने के कयास हैं।