rana

    Loading

    नई दिल्ली/भोपाल. एक अन्य अचरज भरी खबर के अनुसार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मूंछे (Moustache) रखने पर बीते दिनों सस्पेंड (Suspend) किए गए कांस्टेबल राकेशा राणा (Rakesh Rana) को एक बार फिर बहाल कर दिया गया है। पता हो कि दो दिन पहले ही MP पुलिस में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत राकेश राणा को लंबी लंबी मूंछे रखने के कारण उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। अपनी मूंछे ना हटाने की जिद्द पर सस्पेंड होने का ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और रातों रात यह भयंकर रूप से गरमा गया था । 

    इधर जैसे ही सोशल मीडिया पर लोग इस खबर को तेजी से वायरल करने लगें वहीं जब यूजर्स ने इस घटना पर अनेकों सवाल खड़े किए तो मध्यप्रदेश पुलिस विभाग बैकफुट पर आ गया और अब राणा को एक बार फिर उनके पद पर बहाल कर दिया गया है। वहीं घटना पर पुलिस के बड़े अफ़सरों ने भी अपनी सहमति जताई है।

    Courtsey: Mamta_Gusain

    ये है पूरा मामला 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार कांस्टेबल राणा को उनकी लंबी शानदार मूंछे हटाने को कहा गया था। हालांकि जब उन्होंने ऐसा करने से स्पष्ट इनकार कर दिया और कहा कि, “मैं निलंबन का सामना कर सकता हूं, लेकिन मूंछें बिल्कुलनहीं कटवा सकता, क्योंकि मैं राजपूत हूं और ये मेरे आत्मसम्मान और स्वाभिमान से भी जुड़ा हुआ मामला है।” जिसके बाद बीते 7 जनवरी को कांस्टेबल राकेश राणा के सस्पेशन का ऑर्डर जारी किया गया था । 

    इस घटना पर कांस्टेबल  राणा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वे साल 2007 से पुलिस में अपनी सेवा दे रहे हैं और उन्होंने साल 2010 से अपनी ये मुंछें रखनी शुरू की थी। साथ इ उन्होंने बताया कि बीते 14 साल में उन्हें कभी भी मूछों को साफ़ करने के लिए नहीं कहा गया था। राणा ने कहा कि, “इसके पहले कभी किसी भी अधिकारी को मेरे मूछों के डिजाइन को लेकर कोई आपत्ति नहीं कि थी।” देखा जाए तो  कांस्टेबल राणा की यह शानदार मूंछे भारतीय एयरफ़ोर्स के ग्रुप कैप्टन अभिनंदन जैसी ही मिलती जुलती हैं।