Video: NSUI protest in Madhya Pradesh against education policy, police lathi-charged protestors in Bhopal

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल में एनएसयूआई (NSUI) के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान जमकर हंगामा हुआ है। राजधानी भोपाल (Bhopal) में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री निवास (CM House) का घेराव करने की तैयारी की थी। कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा होते देख पुलिस ने रस्ते को ब्लॉक कर दिया। जिसके बाद एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के ज़बरदस्ती पुलिस बैरिकेड पार करने की कोशिश की। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। इस लाठिचारज का वीडियो भी सामने आया है। 

    वीडियो में देखा जा सकता है कि, एनएसयूआई कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं जमा हो जाते हैं और सीएम आवास का घेराव करने के लिए पुलिस नाकाबंदी को तोड़ने की कोशिश करते हैं। पहले इनकी पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई जिसके बाद उनपर पुलिस ने लाठियां बरसाईं। 

    बता दें कि, शिक्षा बचाओ, देश बचाओ अभियान के तहत भारी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता भोपाल में जुटे थे। बताया जा रहा है कि, प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं का इरादा सीएम आवास का घेराव करने का था। इसकी भनक लगने के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की और भीड़ के नहीं रुकने पर बाद में उनपर लाठियां बरसा दीं।