MP Balaghat Charter Plane Crash

Loading

बालाघाट/नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में बड़ा प्लेन हादसा होने जानकारी सामने आई है। यहां के किरनापुर क्षेत्र के भक्कुटोला के जंगल में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया। इस हादसे में दो प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई है। बालाघाट SP समीर सौरभ ने बताया कि प्लेन में एक पायलट और एक महिला प्रशिक्षु पायलट थी। एक व्यक्ति का शव जलता हुआ दिख रहा है, दूसरे की तलाश कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, हादसाग्रस्त प्लेन महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी एयरपोर्ट का ट्रेनी विमान था। बिरसी एयरस्ट्रिप से इस एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी, जो जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूरी पर ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

बताया जा रहा है कि, यह हादसा करीब दोपहर 3.20 बजे हुआ है। इस विमान हादसे से करीब 15 मिनट पहले ही बिरसी एयरपोर्ट से उड़न भरी थी।  बताया जा रहा है कि, हादसे के वक्त एयरक्रॉप्ट में पायलट मोहित और ट्रेनी पायलट वरसुका मौजूद थीं। फिलहाल बचाव दल वहां पहुंच गया है। अभी हादसे की वजह पता नहीं चली है।

करीब 100 फीट गहरी खाई में मिला प्लेन का मलबा 

बालाघाट जिले में जिस जगह विमान हादसा हुआ, उसके दोनों ओर पहाड़ हैं। विमान का मलबा पहाड़ के बीच में 100 फुट गहरी खाई में मिला था। घने जंगल और पहाड़ी इलाके के कारण बचाव दल और अधिकारियों को मौके पर पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।