प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    छतरपुर/ जबलपुर:  मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में छेड़छाड़ के प्रयास का विरोध करने पर 25 वर्षीय एक महिला को एक व्यक्ति ने कथित तौर पर चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना बुधवार रात को खजुराहो (मध्य प्रदेश) और महोबा (उत्तर प्रदेश) स्टेशनों के बीच एक यात्री ट्रेन में हुई। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की रहने वाली इस महिला को उपचार के लिए छतरपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।   

    जबलपुर के राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनायक वर्मा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि, ‘‘ एक पुरुष सहयात्री द्वारा छेड़छाड़ के प्रयास का विरोध करने पर महिला यात्री को चलती ट्रेन से कथित तौर पर धक्का दे दिया गया।” वर्मा ने कहा कि आरोपी की पहचान कर ली गई है और पुलिस उसे गिरफ्तार करने वाली है।

    उन्होंने बताया कि पीड़िता मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम मंदिर में दर्शन कर ट्रेन से घर लौट रही थी। अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद खजुराहो पुलिस थाने में जीरो पर प्राथमिकी दर्ज की गई और बाद में कार्रवाई के लिए जीआरपी को हस्तांतरित कर दी गई है।   उन्होंने कहा कि शिकायत को आगे की जांच के लिए रीवा जीआरपी स्टेशन को भेज दिया गया है। छतरपुर के अस्पताल में उपचार करा रही महिला ने कहा कि घटना खजुराहो के बाद राजनगर शहर के पास हुई। 

    उसने कहा, ‘‘ मैं बागेश्वर धाम (छतरपुर) मंदिर में पूजा करके ट्रेन से वापस आने के दौरान एक सहयात्री ने मेरे साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया। मैंने विरोध किया और उसके हाथ पर काट लिया। अंदाजन 30 साल की उम्र वाले उस आदमी ने बाद में मुझे राजनगर के पास चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया।”   महिला ने बताया कि वह पिछले नौ माह से नियमित रुप से बागेश्वर धाम मंदिर में दर्शन के लिए आ रही है। (एजेंसी)