PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्र शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने आअज भोपाल में लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana) लांच कर दिया। शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की। 23 से 60 वर्ष की आयु की उन महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे जिनके पास 5 एकड़ से कम जमीन है और वार्षिक आय 2.5 लाख रुपये से कम है। इसी साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं इस लिहाज से यह योजना सरकार के लिए फायदे का सौदा हो सकता है। सीएम आधी से अधिक आबादी को साधने की कोशिश कर रहे हैं।  

मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं (ambitious schemes) में से एक लाड़ली बहना योजना का आज मुख्यंमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुभारंभ किया। इस योजना का लाभ उन महिलाओं को मिलेगा जो 01 जनवरी 2023 को 23 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुकी हों तथा 60 वर्ष से कम हो। साथ ही महिला मध्य प्रदेश की मूल निवासी हो। इस योजना का लाभ विवाहित, जिसमें विधवा, तलाशुदा एवं परित्यक्ता महिला भी ले सकती हैं। 

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस योजना के तहत प्रदेश भर की महिलाओं के खाते में सरकार हर महीने 1000 रूपए की पेंशन दी जाएगी। इसके लिए लाभार्थी महिला के पास 5 एकड़ से कम जमीन और वार्षिक आय ढाई लाख रुपए से अधिक नहीं होने चाहिए। 

दूसरी ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन के अवसर पर भोपाल में स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा के लिए अनेकों योजनाएं बनाते हुए जनता की जिंदगी में कैसे प्रसन्नता आए, इसका प्रयास निरंतर चल रहा है। मेरा सभी प्रदेशवासियों से निवेदन है कि आइए हम सभी मिलकर हमारे प्रदेश की समृद्धि और विकास के लिए काम करें।