Congress needs a full-time president: Shiv Sena
File Photo

    सीहोर: ट्रैक्टर-ट्रॉली से कथित तौर पर एक व्यक्ति को कुचल कर घायल करने का वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर गलत, भ्रामक एवं आपत्तिजनक जानकारी फैलाने के आरोप में पुलिस ने मध्यप्रदेश कांग्रेस सचिव अर्जुन आर्य के खिलाफ सोमवार को प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है ।   

    सीहोर जिले के पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया, ‘‘व्हाट्सएप, ट्विटर एवं फेसबुक पर गलत, भ्रामक एवं आपत्तिजनक पोस्ट के साथ वीडियो वायरल करने की शिकायत पर आवेदक के द्वारा रिपोर्ट करने पर आरोपी आर्य के खिलाफ थाना गोपालपुर ने वैधानिक कार्रवाई करते हुए भादंवि की धारा 505 (1-ख) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।” उन्होंने कहा कि इस मामले में अनुसंधान के बाद आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

    फेसबुक एवं ट्विटर पर इस वीडियो को पोस्ट करने वाले शख्स ने खुद की पहचान अर्जुन आर्य के रूप में की थी और उसके इन अकाउंटों में दावा किया गया था कि वह मध्यप्रदेश कांग्रेस का सचिव है। वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक नदी के पास से रेत भर कर ले जा रहे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली का विरोध करते हुए उसके सामने खड़ा हो जाता है और यह ट्रैक्टर-ट्राली उसे कुचलते हुए आगे निकल जाती है, जिससे वह व्यक्ति घायल होकर वहां नीचे जमीन पर गिर जाता है।   

    आर्य ने अपने पोस्ट में दावा किया है कि यह घटना मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सीहोर जिले के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में हुई है। आर्य ने ट्विटर पर इस वीडियो को टैग कर लिखा है, ‘‘ये वीभत्स दृश्य मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अपने बुधनी विधानसभा का है। यहां शिवराज के अपराधी मित्र सरेआम लोगों को मृत्यु के घाट उतार देते हैं। यही कलयुग के इस मामा का असल चरित्र है।” संपर्क किए जाने पर मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को पुष्टि की कि आर्य प्रदेश सचिव हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें प्राथमिकी और वीडियो के बारे में कोई जानकारी नहीं है।(एजेंसी)