uma bharati
उमा भारती

put up banners in Indore , missing banners, issue of prohibition, Uma Bharti missing poster,

    Loading

    इंदौर: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर में कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों पर बैनर टांगे जिन पर छापा गया है कि शराबबंदी की मांग को लेकर राज्य में 15 जनवरी के बाद आंदोलन की घोषणा करने वाली वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती (Uma Bharati)  इस मुद्दे पर “गायब” हो गई हैं। कांग्रेस की स्थानीय इकाई के प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल ने बताया कि ये बैनर पार्टी द्वारा शहर के प्रमुख स्थानों पर टांगे गए हैं।  

    उन्होंने कहा, ‘‘भारती ने बड़े जोर-शोर से घोषणा की थी कि 15 जनवरी के बाद वह खुद सड़क पर उतरेंगी और राज्य में शराबबंदी की मांग को लेकर अभियान का नेतृत्व करेंगी। लेकिन उन्होंने अब तक इस अभियान की शुरुआत नहीं की है।”  खंडेलवाल ने कहा, ‘‘हमने बैनर लगाकर भारती को शराबबंदी के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरने की उनकी घोषणा याद दिलाई है।”

     

    विपक्षी कांग्रेस ने ऐसे वक्त भारती पर निशाना साधा है, जब प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा अपनी नयी आबकारी नीति में शराब 20 प्रतिशत सस्ती किए जाने के निर्णय किया है। इस नीति में राज्य के सभी हवाई अड्डों और चार बड़े शहरों के चुनिंदा सुपर बाजारों में शराब बिक्री की अनुमति देने और एक करोड़ रुपये या इससे अधिक की सालाना आय वाले लोगों को घरों में बार बनाने के लाइसेंस जारी करने को भी मंजूरी दी गई है।  (एजेंसी)