baghel

    नयी दिल्ली/भोपाल.  सुबह की बड़ी खबर के अनुसार भोपाल की BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि, देश RSS की वजह से सुरक्षित है। दरअसल, प्रज्ञा ठाकुर छत्तीसगढ के CM भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel ) की उस बात का जवाब दे रही थीं जिसमें बघेल ने RSS की तुलना नक्सलियों से की थी।

    सांसद प्रज्ञा ठाकुर का बघेल पर पलटवार 

    दरअसल, छत्तीसगढ़ में बघेल के बयान से शुरू हुआ विवाद की आग अब मध्य प्रदेश तक पहुँच गयी है। पहले तो पूर्व CM रमन सिंह ने जमकर CM बघेल पर पर निशान साधा। वहीं अब भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी भूपेश बघेल पर हमला बोला है। 

    दरअसल बीजेपी सांसद ने कहा कि ”भूपेश बघेल नक्सलवाद को रोकने की बजाए इस तरह का उल्टा पुल्टा बयान देकर पूरी तरह से नक्सलवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि RSS को समझने के लिए भूपेश बघेल को और भी कई जन्म लेने पड़ जाएंगे। लेकिन प्रज्ञा ठाकुर यही नहीं रुकी उन्होंने कहा कि, “ये वही कांग्रेस है जब कोई आतंकवादी मरता है तब उनके घर धन देने चले जाते है। आतंकवादी के मरने पर सोनिया गांधी रोती है। बटला हाउस में आतंकवादी के मरने पर कांग्रेस नेता रोए थे। लेकिन अन्य किसी घटना पर ऐसा नहीं करते हैं।”

    क्या था भूपेश बघेल का RSS का बयान 

    बता दें कि बीते बुधवार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल के कवर्धा मामले पर लिखे पत्र पर जवाब देते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की (RSS) की तुलना नक्सलियों से कर डाली। CM ने कवर्धा मामले पर लिखे पत्र के जवाब में कहा कि ”जैसे छत्तीसगढ़ में पनप रहे नक्सलियों का नेता आंध्रप्रदेश में विराजमान है और आंध्रप्रदेश में ही रहकर पूरा मूवमेंट संचालित होता है। वैसे ही छत्तीसगढ़ में RSS के पास अपनी कोई क्षमता नहीं है, जैसा कि नागपुर से चलता है। हम लोग किसी भी घटना को हल्के में नहीं लेते हैं। BJP बिना वजह छोटी घटना को बड़ा बनाना चाहती हैं।”  CM भूपेश बघेल अब उनके इस बयान के बाद से लगातार BJP नेताओं के निशाने पर हैं।