Scindia and digvijay singh

    Loading

    ग्वालियर. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि उनके पूर्व सहयोगी रहे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections) में कांग्रेस (Congress) के लिए कोई चुनौती नहीं हैं। सिंह शनिवार को यहां ग्वालियर चंबल संभाग के कांग्रेस नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

    क्या सिंधिया कांग्रेस के लिए एक चुनौती हैं, के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘वह पार्टी के लिए चुनौती नहीं हैं। इस समय सबसे बड़ी चुनौती भाजपा की विचारधारा और उसकी दमनकारी नीतियां हैं… कोई व्यक्ति चुनौती नहीं है।”

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में सरकार बनाई थी लेकिन धनबल के कारण वह गिर गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2023 में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरु कर दी है।

    सिंह ने कहा कि अगले चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, बिजली के बढ़े हुए बिल, किसानों की समस्या और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज फर्जी मुकदमे मुद्दे होंगे।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज होने के खिलाफ एक माह के अंदर दतिया में बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा। (एजेंसी)