प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

उज्जैन: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन जिले (Ujjain district) में कथित तौर मोबाइल फोन की बैटरी (mobile phone battery) में विस्फोट होने से 68 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना सोमवार को जिला मुख्यालय (district headquarters) से करीब 50 किलोमीटर दूर बड़नगर कस्बे में हुई और फोरेंसिक विशेषज्ञ इसकी जांच कर रहे हैं।  

बड़नगर थाना प्रभारी मनीष मिश्रा ने कहा, ‘‘मृतक की पहचान दयाराम बरोड़ के रूप में हुई है जो अपने दोस्त के साथ कहीं जाने वाला था। जब बड़ोद ने फोन नहीं उठाया तो दोस्त उसके घर गया और उसे मृत हालत में पाया। कथित तौर पर चार्जिंग के दौरान मोबाइल फोन की बैटरी में विस्फोट होने से यह घटना हुई और घटनास्थल पर उसका क्षत-विक्षत शव पड़ा था।”  

उन्होंने कहा कि शव के पास मोबाइल फोन के टुकड़े भी मिले हैं। अधिकारी ने कहा कि घर में कोई अन्य विस्फोटक सामग्री नहीं मिली। फोरेंसिक विशेषज्ञ घटना की हर पहलू से जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहीं यह घटना घर के पास से गुजर रही हाईटेंशन बिजली लाइन के कारण तो नहीं हुई। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया है। (एजेंसी)