मध्यप्रदेश: भोपाल और सिंगरौली में हुआ भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत, 2 घायल

    Loading

    भोपाल/सिंगरौली. मध्य प्रदेश के भोपाल (Madhya Pradesh Road Accidents) एवं सिंगरौली में दो सड़क हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। मिसरोद पुलिस थाना प्रभारी निरंजन शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि भोपाल-होशंगाबाद मार्ग (Bhopal-Hoshangabad Road) पर शनिवार देर रात करीब दो बजे ट्रक और कार की भिडंत में कार में सवार चार लोगों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

    उन्होंने कहा कि सभी की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच थी। इनमें से दो की पहचान आदित्य पांडे और हितेश के रूप में की गई है, जो भोपाल के अवधपुरी के निवासी थे। वहीं, दो लोगों की अब तक शिनाख्त नहीं हो पायी है। शर्मा ने बताया कि इस हादसे में कार में सवार एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल भी हुआ है, जिसे शहर के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे की सूचना मिलने के बाद मिसरोद पुलिस और भोपाल नगर निगम का दल मौके पर पहुंचा और जेसीबी मशीन तथा आयरन कटर से कार में फंसे चार शवों एवं एक घायल व्यक्ति को बाहर निकाला। यह कार भोपाल से मिसरोद की ओर जा रही थी। शर्मा ने बताया कि हादसे के बाद ट्रक चालक अपने वाहन को छोड़कर फरार हो गया, जिसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच की जा रही है।

    वहीं, सिंगरौली जिले के बरगवां पुलिस थाना प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सिंगरौली जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर बरगवां थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ोखर में रविवार सुबह करीब 8.30 बजे कार और ऑटोरिक्शे की आमने-सामने की टक्कर में ऑटोरिक्शा चालक एवं दो वृद्ध महिलाओं सहित चार लोगों की मौत हो गई। इनमें से तीन की मौत मौके पर हुई, जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

    उन्होंने कहा कि मृतकों की शिनाख्त सोबरनिया (50), सुंदरमणि केवट (60), अभ्यास साकेत (25) एवं ऑटो चालक अरुण साकेत के रूप में की गई है। ये सभी ऑटोरिक्शे में सवार थे। सिंह ने बताया कि इस हादसे में ऑटोरिक्शे में सवार एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल भी हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (एजेंसी)