Ganja worth Rs 1.20 crore found from unclaimed mini truck in Madhya Pradesh, police in search of owner
Representative Photo

    सीधी (मप्र): मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी जिला मुख्यालय से लगे बटौली गांव मार्ग में पुलिस (Police) ने एक लावारिस मिनी ट्रक (Mini Truck) से 1,214 किलोग्राम गांजा (Ganja) बरामद किया है, जिसकी बाजार में कीमत 1.20 करोड़ रूपये से अधिक आंकी गई है।

    कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी हितेन्द्र नाथ शर्मा ने बताया, ‘‘हमने रविवार दोपहर 1,214 किलोग्राम गांजा एक लावारिस मिनी ट्रक से बरामद किया। इसका बाजार मूल्य 1.20 करोड़ रूपये से अधिक आंका गया है। हमने इस मिनी ट्रक को गांजा सहित जब्त किया है। इस मिनी ट्रक की कीमत भी करीब 25 लाख रूपये होगी।”

    उन्होंने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक मिनी ट्रक में नमक की आड़ में गांजे की तस्करी की जा रही है। सूचना उपरांत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर नाकेबंदी की गई और इस मिनी ट्रक को कोतवाली पुलिस ने बटौली मंदिर मार्ग में लावारिस पड़ा देखा। शर्मा ने बताया कि मिनी ट्रक में चालक या खलासी नहीं मिले।

    तिरपाल से ढंके वाहन की तलाशी में नमक की बोरियों के बीच में गांजे से भरे बोरे मिले। उन्होंने कहा कि कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस कानून) के तहत मामला दर्ज किया है।

    इसी बीच, सीधी जिले के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने मादक पदार्थ बरामद करने वाली पुलिस टीम को 10,000 रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।