शिवराज सिंह चौहान (Photo Credits-ANI Twitter)
शिवराज सिंह चौहान (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन (Habibganj Railway Station) का नाम बदलने की मांग तेज हो गई है। बताना चाहते हैं कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति (Rani Kamlapati) करने के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Govt) ने केंद्र (Modi Govt) को एक पत्र लिखा है। 

    ज्ञात हो कि राज्य की भाजपा सरकार द्वारा लिखे गए पत्र में मौजूदा हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन करने की मांग की गई है। राज्य परिवहन विभाग ने ये पत्र केंद्रीय गृहमंत्रालय को लिखा है। 

    गौर हो कि पीएम मोदी सोमवार को इस स्टेशन के नए भवन का लोकार्पण करेंगे। इससे पहले ही भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है।

    प्रज्ञा ने अपने ट्वीट में कहा कि भोपाल में 15 नवंबर को PM नरेंद्र मोदी का जनजातीय गौरव दिवस पर आना हमारे भोपाल के लिए शुभ संकेत हैं मुझे विश्वास है कि मोदी जी हबीबगंज रेलवे स्टेशन को पूर्व PM श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर होने की घोषणा करेंगे और मेरे पूर्व से इस आग्रह की पूर्णता होगी।