PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    भोपाल: आए दिन स्कूल टीचर (school teachers) और ट्यूशन टीचर (tuition teachers) द्वारा बच्चों की पिटाई करने का मामला सामने आता रहता है। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से सामने आया है। आरोप है कि एक टीचर ने मासूम बच्ची को इतना पीटा की उसका हाथ टूट गया। बच्ची की गलती इतनी थी कि वह पैरेट (parrot) की स्पेलिंग नहीं बता पाई।  इसी से नाराज टीचर ने उसका हाथ तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। वहीं बच्ची का इलाज चल रहा है। 

    भोपाल, हबीबगंज पुलिस स्टेशन के SHO थाने मनीष राज सिंह ने बताया कि थाने में रिपोर्ट हुई थी कि 5-6 साल की बच्ची एक अध्यापक से ट्यूशन पढ़ती थी। बच्ची पैरेट की स्पेलिंग नहीं बता पाई तो अध्यापक ने बच्ची का हाथ मरोड़ा और थप्पड़ मारा। बच्ची के हाथ में फ्रैक्चर हुआ है। अभियुक्त को गिरफ़्तार कर लिया है। 

    बच्चों के खिलाफ अपराध से जुड़े एनजीओ चाइल्डलाइन की निदेशक अर्चना सहाय ने बताया कि घटना के बाद से बच्ची के दाएं हाथ में गंभीर फ्रैक्टर हुआ है।   बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    पुलिस ने बताया कि आरोपी पर भारतीय दंड संहिता और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत बच्ची पर हमला करने का आरोप लगाया गया है। पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद हमने उसे मंगलवार को गिरफ्तार किया है। फ़िलहाल घटना के बाद से परिजनों और आस-पास के लोगों में काफी गुस्सा है।