Rahul Gandhi in Kurukshetra Haryana
PTI Photo

Loading

भोपाल. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मानहानि के एक मामले में सूरत की अदालत द्वारा बृहस्पतिवार को दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस मामले में पार्टी कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगी और आखिरकार सत्य की जीत होगी।

कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र और कानून में भरोसा करने वाली पार्टी है। राहुल गांधी ने हमेशा हर वर्ग और व्यक्ति का सम्मान किया है।”

उन्होंने आगे लिखा, ‘‘वर्तमान सजा के मामले में भी पार्टी कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगी और सत्य की जीत होगी, लेकिन राजनैतिक विरोधी यह ना समझें कि वे राहुल जी या कांग्रेस पार्टी की आवाज को दबा सकते हैं। पूरा देश राहुल जी के साथ है।” वहीं, दिग्विजय ने ट्वीट किया, ‘‘राहुल जी गरीब की लड़ाई लड़ते रहिए। सत्य की ही विजय होगी। हम सब आपके साथ हैं।”

उल्लेखनीय है कि सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम” संबंधी टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई।

राहुल गांधी ने कहा था कि ‘‘आखिर सारे चोर ‘मोदी’ उपनाम वाले क्यों होते हैं। अदालत ने राहुल गांधी को जमानत भी दे दी और उनकी सजा पर 30 दिन की रोक लगा दी, ताकि कांग्रेस नेता अदालत के फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें। फैसला सुनाए जाते समय राहुल गांधी अदालत में मौजूद थे। (एजेंसी)