saif-kareena
File pic

    नयी दिल्ली. वैसे तो हमारे देश में  बॉलीवुड सितारे अपने फैंस के बीच चाहे-अनचाहे हमेशा सुर्खियों में ही बने रहते हैं। अब चाहें वे फिल्म स्टार हों या उनके बच्चे, लेकिन वे भी किसी ना किसी वजह से चर्चाओं में आ ही जाते हैं। लेकिनअब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर बच्चे और बड़े दोनों ही हैरान और हक्के-बक्के रह गए हैं।  

    जी हाँ, क्योंकि मध्यप्रदेश के खंडावा के एक स्कूल में सामान्य ज्ञान की परीक्षा में करीना कपूर (Kareena Kapoor) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के बेटे का नाम भी परीक्षार्थी से पूछा गया है।  इस सवाल को देखते ही पहले तो छठी क्लास के स्टूडेट्स का भी सिर चकरा गया था।  

    प्रश्न पत्र में आया से कैसा सवाल 

    वहीं अब छठी क्लास के इस प्रश्न पत्र में बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान के बेटे का नाम पूछे जाने पर लगातार सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं।  वहीं इस सवाल को देखकर बच्चों के माता पिता और पालक शिक्षक संघ ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग को भी कर दी है।  उनका तो ये भी मानना है कि यह सवाल भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है।  इतना ही नहीं जिला शिक्षक अधिकारी ने भी इस सवाल को लेकर अब बाकायदा नोटिस जारी किया है। 

    question-Paper

    इधर  संघ के संरक्षक डॉ. अनीश अरझरे ने कहा कि, “स्कूल को यदि कुछ सटीक या अच्छा पूछना ही था तो देश के महापुरुषों या देशभक्तों के बारे में पूछते अब क्या फिल्म स्टारों के साथ उनके बच्चों के नाम भी याद रखना होगा कि, फलां फिल्म स्टार के बच्चों का नाम क्या है ?”

    वैसे 2 बेटे हैं सैफीना के

    जी हाँ आपके भी ज्ञानवर्धन के लिए बता दें कि करीना कपूर और सैफ अली खान के दो बेटे हैं।  इनमे बड़ा बेटा तैमूर अली खान हैं जो अभी 5 साल के हैं वहीं सैफीना का एक छोटा बेटा भी है।  जिसका नाम जेह अली खान है।  जो अभी मात्र 10 महीने के हैं।  वैसे ये  दोनों फिल्मी सितारों के बच्चे आए दिनों लाइमलाइट में बने रहते हैं।  दोनों की तस्वीरें और वीडियो आते ही सोशल मीडिया पर पूरी तरह छा जाती हैं।  लेकिन क्या इन बच्चों के नाम भी अब किसी कक्षा के प्रश्नपत्र का हिस्सा होना चाहिए, ये तो हमारे यहाँ के बड़े-बड़े शिक्षाविद ही बता सकेंगे।