gwalior-accident

Loading

नई दिल्ली/ग्वालियर: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से मिली एक सनसनीखेज खबर के अनुसार यहां के ग्वालियर (Gwalior) के हजीरा-पुरानी छावनी के बीच ट्रिपल ITM संस्थान के सामने एक तेज रफ्तार बस ने आगे जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली में सीधे टक्कर मार दी। इस भयंकर टक्कर के बाद बस पलट गई और ट्रैक्टर पर सवार लोग भी उछलकर नीचे जा गिरे है। इस खतरनाक हादसे में बस और ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 20 यात्री घायल हुए हैं। इनमे से 16 को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

फिलहाल इनमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा बीते बुधवार देर रात हुआ है। वहीं बस में सवार घायल यात्रियों के अनुसार बस चालक मुरैना से ही तेज गति में बस दौड़ा रहा था। यह बस ओवरलोड भी थी। पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू कर चुकी है। 

मिली जानकारी के अनुसार मुरैना बस स्टैंड से एक बस यात्रियों को लेकर बुधवार की शाम ग्वालियर के लिए निकली थी। वहीं बस पुरानी छावनी होते हुए अभी अटल द्वारा के पास पहुंची ही थी। यहां बस के चालक ने बस में सवार यात्रियों की अदला बदली की और कुछ यात्रियों को एक अन्य बस नंबर नंबर MP06 P-1411 में बैठाया। इसके बाद यह बस अटल द्वार से होते हुए अभी ट्रिपल ITM संस्थान के पास पहुंची ही थी कि आगे जा रहे मजदूरों से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई।

बस ने ट्रैक्टर में टक्कर मारी और पलट गई, जबकि बस की टक्कर से ट्रैक्टर में सवार मजदूर उछलकर सड़कों पर आ गिरे। हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे में चार लोग बस के नीचे दबे थे। घटना की सूचना मिलते ही CSP महाराजपुरा नागेन्द्र सिंह सिकरवार सहित पुरानी छावनी, हजीरा थाना का फोर्स मौके पर पहुंचा और घायलों को रेस्क्यू किया। वहीं किसी की भी जान नहीं जाने से पुलिस ने राहत की सांस ली है।  वहीं 4 गंभीर घायलों को जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है, जबकि ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 12 घायलों को हजीरा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल घटना की तफ्तीश जारी है।