शिवराज सिंह चौहान (Photo Credits-ANI Twitter)
शिवराज सिंह चौहान (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: खाद की कमी को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Govt) एक्शन मोड़ में है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद खाद की उपलब्धता और वितरण की समीक्षा की है। इसी के साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने आज पूरे मामले पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया से चर्चा की है। शिवराज ने कहा कि खाद को ब्लैक करने वालों को नहीं छोड़ेंगे। ऐसे लोगों पर रासुका लगेगा और उन्हें जेल भेजेंगे। 

    बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने खाद की उपलब्धता की समीक्षा की है। कल मैंने किसानों से कहा था कि 31 रैक आएंगे। अब 31 की जगह 32 रैक आ रहे हैं। मैं लगातार केंद्र सरकार के साथ संपर्क में हूं। आज मेरी इस बारे में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया से चर्चा हुई है। 

    शिवराज ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने नवंबर के लिए आश्वासित किया है कि मध्य प्रदेश को जो खाद्य चाहिए उसे उपलब्ध कराएंगे। हम निगरानी कर रहे हैं। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमने कड़े निर्देश दिए हैं कि कोई भी ब्लैक करेगा तो उसे रासुका में जेल भेजेंगे। राज्य के मुरैना, भिंड सहित कई जिलों में डीएपी खाद के वितरण को लेकर दिक्कतें सामने आ रही है।