Leopard
File Pic

    Loading

    दमोह: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह जिले के विभिन्न गांवों में एक तेंदुए (Leopard Attack) के हमले में पांच लोग घायल हो गए, जिसके बाद अधिकारियों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए इलाके में ड्रोन और पिंजरे लगाए हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि जिले के देवरान, हिनौता, भौरासा और अबखेड़ी गांवों के हुई घटनाओं में एक तेंदुआ शामिल था।    

    वन मंडलाधिकारी एम एस उइके ने बृहस्पतिवार को बताया कि तेंदुए के हमले में नंदराम आदिवासी (40), राघवेंद्र पटेल (30), अनीश रायकवार (22), अरविंद परिहार (26) और उसका भाई सुरेंद्र (35) घायल हो गए। घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि तेंदुआ भटककर देवरान, फिर हिनौता, भौरासा और अबखेड़ी गांव में आ गया था और आसपास के घने इलाके में गायब हो गया, जिससे इलाके में दहशत फैल गई।

    अधिकारी ने कहा कि तेंदुए को पकड़ने के लिये ड्रोन को सेवा में लगाया गया है और पन्ना टाइगर रिजर्व (पीटीआर) का एक दल यहां पहुंचा है। वन विभाग के सूत्रों के अनुसार दमोह जिला मुख्यालय से करीब 18 किलोमीटर दूर अबखेड़ी गांव के आसपास यह जानवर घूम रहा है। जंगल मानव बस्तियों से करीब 15 किलोमीटर दूर है। (एजेंसी)