Madhya Pradesh government issued fresh guidelines, all private and government schools closed till 31 January
File Photo

    Loading

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के चलते बड़ा फैसला लिया है। एमपी सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य के सभी स्कूलों (Schools Closed In MP) को कल से प्रभावी रूप से बंद करने का आदेश दिया गया है। राज्य द्वारा जारी ताजा दिशा-निर्देशों के तहत अब राज्य में सभी कक्षाओं के सभी स्कूल 15 जनवरी से 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कोरोना की वर्तमान में स्थिति को ध्यान में रखते हुए ये आदेश जारी किया है।

    बता दें कि, यह आदेश राज्य के सभी निजी और पब्लिक स्कूलों पर लागू होगा। स्कूलों को बंद करने के अलावा, सीएम ने यह भी बताया है कि, 20 जनवरी से शुरू होने वाली कक्षा 10 और 12 के लिए एमपी बोर्ड प्री-बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी। हालांकि, परीक्षाएं अब ‘टेक होम एक्ज़ाम’ के प्रारूप के रूप में आयोजित की जाएंगी। स्कूलों को इसके लिए आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, सीएम चौहान ने घोषणा की कि, राज्य में कक्षा 1 से 12 तक की सभी कक्षाएं बंद रहेंगी और शिक्षण गतिविधियों को अभी के लिए ऑनलाइन मोड में स्थानांतरित कर दिया गया है। स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे और इसके अंत में स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इस बीच, सभी शिक्षण गतिविधियां और परीक्षाएं भी ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी।

    इसके अलावा, राज्य ने राज्य में सभी सार्वजनिक समारोहों या किसी भी प्रकार के ‘मेला’ पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की भी घोषणा की है। खेल गतिविधियों का संचालन किया जाएगा लेकिन लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।