File Pic
File Pic

    भोपाल: मध्य प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति में सुधार के साथ राज्य सरकार निवेश आकर्षित करने और रोजगार पैदा करने के लिए अगले साल की शुरुआत में भोपाल और इंदौर में वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित करने की योजना बना रही है। मध्य प्रदेश के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है।   

    मध्य प्रदेश उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव संजय शुक्ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘हम 18 या 19 फरवरी को भोपाल में और 25 या 26 फरवरी को इंदौर में वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित कर सकते हैं। यह आयोजन दोनों शहरों में एक दिन के लिए किया जाएगा।” 

    शुक्ला ने कहा कि इस सम्मेलन में निवेशक खुद आने के साथ-साथ वर्चुअल तरीके से भी शामिल हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि जो उद्योगपति अपनी उम्र और उस समय कोविड-19 की स्थिति के कारण व्यक्तिगत रूप से आयोजन स्थल पर मौजूद रह कर इस कार्यक्रम में भाग लेने में असमर्थ होंगे, उन्हें ऑनलाइन इसमें भाग लेने का विकल्प दिया जाएगा।   

    इसी बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हमेशा से ही रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए प्रयास करते हैं। इसीलिए निवेशक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और रोजगार भी मिलेगा।   मध्य प्रदेश वर्ष 2007, 2009, 2012, 2014, 2016 और 2019 में छह बार निवेशक सम्मेलनों की मेजबानी कर चुका है।(एजेंसी)