Madhya Pradesh: Khandwa District Excise Officer issues order for sale of liquor to only those who are corona vaccinated
File Photo

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona) वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) अभियान तेज़ी से चलाया जा रहा है। बावजूद इसके कई जगह लोग कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लेने के लिए कतरा रहे हैं। इस बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के एक ज़िले में बड़ा फैसला लिया गया है। यहां शराब खरीदने के लिए वैक्सीनेशन होना ज़रूरी कर दिया गया है।

    मध्य प्रदेश के खंडवा (Khandwa) आबकारी विभाग ने एक आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि, शराब खरीदने वालों को वैक्सीन के दोनों डोज लगे हैं या नहीं यह चेक कर के ही शराब दी जाएगी। 

    दरअसल मध्य प्रदेश के खंडवा में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए यह एक नया तरीका निकाला गया है। जिले में जो भी लोग शराब के शौकीन हैं उन्हें कोरोना वैक्सीनेशन लेने को लेकर सफाई देनी होगी। खंडवा आबकारी विभाग द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि, शराब खरीदने वालों को वैक्सीन के दोनों डोज लगे हैं या नहीं, इसको चेक करने के बाद ही शराब दी जाएगी। 

    बताया जा रहा है कि, आबकारी विभाग की तरफ से जारी आदेश में शराब विक्रेताओं को आदेश दिया गया है कि शराब खरीदने वालों को टीका लगा है या नहीं यह देखने के बाद ही उन्हे शराब दी जाए। एक रिपोर्ट के अनुसार, जिले में कुल 56 देशी शराब की दुकान मौजूद हैं जबकि 19 विदेशी शराब की दुकान हैं।