Pic: @Twitter
Pic: @Twitter

    शिवपुरी: आए दिन सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। बारिश के दिनों में मगरमच्छ रोड पर दिखना आम बात हो गया है। मगरमच्छ को देखकर जहां लोगों के रोंकटे खड़े हो जाते है, तो दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में लोगों ने मगरमच्छ को कंधे पर लेकर उसका जुलुस निकाला है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

    मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कई इलाकों में भारी बारिश के वजह से पानी भर गया। जिले के मटन मार्केट इलाके में पानी भरने से एक मगरमच्छ रेंगते हुआ दिखाई दिया। जिसे देख लोगों के रोंकटे खड़े हो गए, लेकिन कुछ लोगों ने उसे पकड़ने की तरकीब बनाई और उसके मुँह में रस्सी बांधी और उसे कंधे पर उठाकर जुलुस निकाला।

    एक युवती ने यह वीडियो ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया और लिखा, “इसे कहते हैं “शिव” पुरी..जे हैं प्रदेश के “माई के लाल”.मप्र के शिवपुरी शिवपुर जिले में बाढ़ के पानी में सड़क पर मगरमच्छ आ गया। लोगों ने इसे पकड़ कर पहले बांधे और शहर में जुलूस निकाला #olympics2021 में न गए तो की हुआ मौरो में ताकत बहुते है भायो” युवती ने ट्विटर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी टैग किया है। 

     मगरमच्छ का कंधे पर लेकर जुलूस वाला वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने आपत्ति जताई है। बताया जाता है कि इन दिनों शिवपुरी जिले में कई ऐसे मगरमच्छ घूमते दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद लोग उन्हें पकड़कर ‘माधव नेशनल पार्क’ को सौंप रहे हैं।