madhya pradesh Teacher suspended for partying alcohol, non-vegetarian food in school

    Loading

    शिवपुरी: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले में स्कूल परिसर (School) में शराब (Alcohol) और मांसाहारी भोजन (Non Vegetarian Food) की पार्टी आयोजित करने पर एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को सेवा आचरण नियमों के कथित उल्लंघन के आरोप में निलंबित किया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। जिले के खनियाधाना प्रखंड के पोटा गांव में सरकारी प्राथमिक विद्यालय परिसर में आयोजित इस पार्टी का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ था।

    अधिकारी ने बताया कि शिक्षक को मंगलवार को निलंबित कर दिया गया। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि पार्टी कब आयोजित की गई थी। एक ग्रामीण ने आरोप लगाया कि जब कुछ स्थानीय लोग पार्टी का वीडियो बना रहे थे, तब शिक्षक ने उनके साथ मारपीट की। जिला शिक्षा अधिकारी अशोक श्रीवास्तव ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद शिक्षक को मंगलवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

    अधिकारी ने कहा कि शिक्षक का कृत्य सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई खंड शिक्षा अधिकारी और पिछोर के उप मंडल मजिस्ट्रेट द्वारा पेश एक रिपोर्ट के आधार पर की गई है। अधिकारी के मुताबिक, उक्त शिक्षक द्वारा स्कूल परिसर में नियमित रूप से इस तरह की पार्टियां आयोजित करने की शिकायत मिली थी और हाल ही में सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो सामने आया है। अधिकारी ने कहा कि विस्तृत जांच के बाद शिक्षक के खिलाफ उचित कदम उठाए जाएंगे।(एजेंसी)