File Photo
File Photo

    Loading

    झाबुआ: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में आमजन पर लाठियां चलाने एवं उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में थाना प्रभारी और एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) को निलंबित कर दिया गया है। इस घटना का वीडियो सार्वजनिक होने के बाद इन अधिकारियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गयी है। यह घटना झाबुआ जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर रायपुरिया कस्बे में शनिवार रात को हुई और इसके बाद कथित तौर पर कुछ लोगों ने थाना प्रभारी के साथ मारपीट भी की।   

    इलाके के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सोनू डाबर ने रविवार को बताया कि इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने रायपुरिया पुलिस थाने के प्रभारी अनिल बामनिया एवं एएसआई अजित सिंह को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘जनता द्वारा एक वीडियो हमें दिया गया। जिसमें थाना प्रभारी बामनिया एक व्यक्ति से मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

    हमने उस पर संज्ञान लिया और उन्हें निलंबित किया है।” डाबर ने बताया, ‘‘एएसआई सिंह का एक ऑडियो सामने आया है जिसमें वह अभद्र तरीके से बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।” उन्होंने कहा कि वीडियो को देखते हुए प्रथम दृष्ट्या कहा जा सकता है कि थाना प्रभारी नशे की हालत में थे। 

    पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आनंद सिंह वास्कले व डाबर को रायपुरिया भेजा गया। उन्होंने कहा, ‘‘हमें जानकारी मिली है कि थाना प्रभारी नशे में था। हमने उसका मेडिकल करवाया है। रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ हो पाएगी।” (एजेंसी)