PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    इंदौर: आज बड़ी धूम धाम से क्रिसमस (Christmas) मनाया जा रहा है। बाजारों में जमकर खरीदारी हुई। पीएम मोदी (PM Modi) सहित कई बड़े नेताओं ने इस मौके पर देश वासियों को बधाई दी है।  वहीं दूसरी ओर कुछ लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। क्रिसमस से पहले कुछ लोग जबरन ईसाई धर्म (Christianity) में परिवर्तन करने का काम कर रहे हैं। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है और जांच शुरू की है। 

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में धर्मांतरण के कथित मामलों को लेकर पिछले कई दिनों से काफी बवाल हो रहा है और इसको लेकर हिंदू संगठनों (Hindu organizations) ने कार्रवाई की मांग की। साथ ही साथ इसको लेकर काफी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जब हिंदूवादी संगठनों द्वारा इस मामले को लेकर थाने में शिकायत की गई तो हिंदूवादी संगठनों की शिकायत के बाद मामले में चार युवक को गिरफ्तार किया गया है।  

    जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में कथित तौर पर ईसाई धर्म में परिवर्तन के मामले में इंदौर पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ़्तार किया। पिछले दिनों से ही यह काम किया जा रहा था बाद में इसकी जानकारी जब पुलिस को मिली तो कार्रवाई शुरू करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

    जांच अधिकारी शेशपाल सिंह ने बताया कि आरोपियों के पास से पुस्तकें, पैम्फलेट आदि मिला है। यह लोगों को लोन माफ और बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन का काम कर रहे थे। प्राथमिक जांच में यही बात पता चली है। जांच चल रही है। लोगों से पूछताछ चल रही है।