Man Beats Dog To Death : Indore man beats stray dog until death for escaping away a bag of goat meat from his house, police arrested the accused
Representative Photo

    इंदौर (मध्यप्रदेश): इंदौर (Indore) में बेसहारा कुत्ते (Stray Dog) को लाठी से पीट-पीटकर जान से मार डालने के आरोप में सोमवार को पुलिस ने 40वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) किया। पुलिस के मुताबिक कुत्ते का कसूर बस इतना था कि वह आरोपी के घर में घुसकर बकरे के मांस (मटन) (Mutton) की थैली ले भागा था।

    विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि गली-मोहल्लों में घूमने वाला बेसहारा कुत्ता रविवार रात भोजन की तलाश में जगदीश चौहान उर्फ ठाकुर (40) के घर में घुसा और वहां से मटन की थैली मुंह में दबाकर भाग निकला।

    थाना प्रभारी ने बताया, ‘‘खाना पकाने की तैयारी कर रहे चौहान की नजर जब कुत्ते के मुंह में दबी मटन की थैली पर पड़ी, तो उसे अचानक इतना गुस्सा आया कि उसने दौड़ लगाकर कुत्ते का पीछा किया और वह इस बेसहारा जानवर को तब तक लाठी से बेरहमी से पीटता रहा, जब तक उसकी जान नहीं निकल गई।”

    काजी ने बताया कि पुलिस ने जब आरोपी को पकड़ा, वह तब भी गुस्से में बड़बड़ा रहा था कि कुत्ते ने उसके घर रखा मटन ‘‘चुरा” लिया था। थाना प्रभारी ने बताया कि चौहान के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और भारतीय दंड विधान के संबद्ध प्रावधानों के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि यह मामला पशु हितैषी संस्था “पीपुल फॉर एनिमल्स” की इंदौर इकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन की शिकायत पर दर्ज किया गया।