fire
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नई दिल्ली/भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के गुना जिले में जमीनी विवाद के चलते कुछ लोगों ने एक आदिवासी महिला के ऊपर डीजल डालकर आग लगा दी है। वहीं अब इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को जिला अस्पताल भी पहुंचाया गया है। 

    इस घटना में महिला बुरी तरह झुलस गई है। फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है। हालाँकि मामले पर अब पुलिस का कहना है कि महिला ने स्वयं आग लगाई है। इस घटना में महिला 70 से 80% तक झुलस गई हैं। महिला को गंभीर हालत में भोपाल रेफर कर दिया गया है।फिलहाल मामले की जांच जारी है। 

    प्राप्त खबर के अनुसार, धनोरिया निवासी अर्जुन सहरिया के अनुसार, उसकी पत्नी रामप्यारी बाई खेत पर बोवनी (बीज बुवाई) के लिए गई हुई थी।वहीं कुछ दिन पहले ही उन्हें कानूनी लड़ाई के बाद अपनी 6 बीघा जमीन पर कब्जा मिला था। ख़बरों के मुताबिक कुछ आरोपियों ने जमीन को अपने कब्जे में कर रखा था, जिसे राजस्व अमले ने आरोपियों से बड़ी मुश्किल से चंगुल मुक्त कराया था। वहीं तहसीलदार न्यायालय से केस जीतने के बाद पति-पत्नी ने अपनी जमीन पर जीवन- यापन हेतु खेती-बाड़ी भी शुरू कर दी थी।

    इधर पीड़िता के पति अर्जुन ने बताया कि, जब वो खेत पर पहुंचे तो वहां से आरोपी हनुमत, प्रताप और श्याम किरार और इन तीनों की पत्नियां ट्रैक्टर से ही भाग रही थीं। पीड़ित महिला लगभग 80% तक जल चुकी हैं। हालाँकि पहले उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन गंभीर हालत होने के कारण उन्हें भोपाल रेफर कर दिया गया है। फिलहाल पीड़ित महिला के पति अर्जुन की शिकायत पर 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इनमे से अब तक 2 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।