PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

भोपाल: मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (r Narendra Modi) आज रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamalapati railway station) पर भोपाल-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat train) को हरी झंडी दिखाई। प्रदेश को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस मिल गई है। पीएम मोदी आज रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। यह हाईस्‍पीड ट्रेन (high speed train) भोपाल से नई दिल्ली के बीच चलेगी। इसको लेकर राज्य के लोगों में काफी उत्साह है। इससे पहले देश के कई राज्यों में यह सुविधा मिल चुकी है। बता दें कि इसी साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर भोपाल से दिल्ली के लिए देश की 11वीं वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। यह मध्यप्रदेश में पहली वंदे भारत ट्रेन है। पीएम मोदी आज सुबह एयरफोर्स के विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। राज्यपाल एवं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में रानी कमलापति-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर मुध्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव सहित अन्य उपस्थित रहें।

पीएम मोदी ने कहा कि आज मध्य प्रदेश को अपनी पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है। इससे मध्य प्रदेश से दिल्ली का सफर और आसान हो जाएगा। रेलवे के इतिहास में कभी बहुत कम ही ऐसा हुआ होगा कि एक ही स्टेशन पर किसी प्रधानमंत्री का इतने कम समय अंतराल में दोबारा आना हुआ होगा। आधुनिक भारत में नई व्यवस्थाएं, नई सुविधाएं बन रही हैं। इस ट्रेन में यात्री के रूप में जो बच्चे जा रहे थे उन्होंने इस ट्रेन में सफर करने की अपनी उत्सुकता ज़ाहिर की।  

उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का भारत नई सोच, नई तकनीक की बात करता है। पहले की सरकारें तुष्टीकरण में ही व्यस्त रही। वे वोट बैंक के तुष्टीकरण में जुटे हुए थे और हम देश वासियों के संतुष्टीकरण में समर्पित है। उन्होंने कहा कि इंदौर में मंदिर में रामनवमी के दिन जो हादसा हुआ मैं इसका दुख व्यक्त करता हूं, इस समय जो लोग हमें छोड़ गए उन्हें मैं श्रद्धांजलि देता हूं। उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। जो श्रद्धालु जख्मी हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी हैं मैं उनके स्वास्थ्य की कामना करता हूं।