गजब MP! चोरों ने पुलिस के ही कुत्ते पर किया हाथ साफ़, बम खोजने के आता था काम; पुलिस ने साधी चुप्पी

    Loading

    MP News: देश-दुनिया से कई तरह के अजीबोगरीब खबरें (Weird News) सुनने मिलती है। लेकिन, मध्य प्रदेश (MP News) से एक ऐसी खबर आई है, जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल, टीकमगढ़ जिले से हाल ही में अलग होकर बने नए जिले निवाड़ी में चोरों के हौसले काफी बुलंद हो गए हैं। 

    अब हालात कुछ ऐसे हो गए हैं कि चोरों ने पुलिस के स्नेफर डॉग को ही चोरी (MP Police Sniffer Dog Stolen) कर ली। इस तरह चोरों ने मध्य प्रदेश की पुलिस को ही चुनौती दे दी। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। लेकिन, ये बात सबको हैरान कर रही है कि चोरों की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि अब वह पुलिस का कुत्ता भी चोरी करने में भीड़ गए हैं।  

    किस प्रजाति का है पुलिस का यह कुत्ता

    यहां बात किसी साधारण कुत्ते की नहीं हो रही है, बल्कि निवाड़ी पुलिस के डॉग स्क्वॉड के स्निफर डॉग की बात कर रहे हैं। यह डॉग सुपर सीनियर लेब्रा प्रजाति के होते हैं। ऐसे में निवाड़ पुलिस का यही कुत्ता चोरी हो गया है। चोरी की इस घटना का खुलासा सीसीटीवी फुटेज से हुआ है। जिसमें कुछ बदमाश कुत्ते को स्कॉर्पियो से ले जाते हुए नज़र आ रहे हैं। 

    बेम खोजने में होता है इस्तेमाल 

    इस मामले को लेकर बताया जा रहा है कि, पुलिस सुपर सीनियर लेब्रा प्रजाति के इस कुत्ते का इस्तेमाल बम खोजने के लिए किया जाता था। इसे ओरछा की पर्यटक धर्मशाला में रखा जाता था। डॉग मास्टर जमुना प्रसाद अहिरवार की सूचना पर ओरछा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

    पुलिस अधिकारी नहीं कर रहे बात 

    वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस अपनी नाक बचाने के लिए पहले तो इस पूरे मामले को दबाए रही। उसके बाद 19 अप्रैल को ओरछा थाने में डॉग मास्टर की सूचना पर अज्ञात लोगों के खिलाफ कुत्ता चोरी का मामला दर्ज किया गया। हालांकि, अभी भी कोई भी पुलिस का अधिकारी इस मामले पर बात करने के लिए तैयार नहीं है।