AMIT SHAH
FILE- PHOTO

Loading

नई दिल्ली/भोपाल. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज मध्य प्रदेश के दौरे (Madhya Pradesh Tour) पर हैं। वहीं अब से कुछ देर पहले अमित शाह भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे हैं। जानकारी मिली है कि आज केंद्रीय गृहमंत्री शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। वो आज ग्वालियर में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में भी शामिल होंगे। देखा जाए तो एक महीने से भी कम समय में शाह का मध्य प्रदेश का यह दूसरा दौरा होगा। पता हो कि, मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने को हैं।

जानकारी दें कि, विधानसभा चुनाव से पहले यह प्रदेश कार्यसमिति की आखिरी बैठक होगी। सूत्रों के मानें तो, पार्टी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और महासचिवों को ग्वालियर पहुंचने के लिए कहा गया है। यहां लगभग 1,500 पदाधिकारियों को बैठक में बुलाया गया है और उम्मीद है कि बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अपनी अंतिम योजना पेश करेगी।

बताते चलें कि, इसके पहले बीते 30 जुलाई को गृहमंत्री शाह ने इंदौर का दौरा किया था, जहां उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया था। याद हो कि, बीते 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने ग्वालियर और चंबल क्षेत्र की 34 में से 26 सीट जीतीं, तब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे।

लेकिन फिर सिंधिया के अपने करीबियों के साथ BJPके खेमें में जाने के बाद फिर बीते नवंबर 2020 में ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में हुए उपचुनावों में कांग्रेस 19 में से सिर्फ 7 सीट ही जीत सकी थी।