Narottam Mishra and Pradip Mishra

    Loading

    भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के गृह जिले सीहोर (Sehore) में रुद्राक्ष महोत्सव का आयोजन हुआ था। अव्यवस्था की वजह से भोपाल-इंदौर हाईवे (Bhopal-Indore Highway) पर 25 किमी लंबा जाम लग गया। जिसके कारण कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ने भावुक होते हुए कथा को स्थगित कर दिया। वहीं, इसके बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कथा वाचक प्रदीप मिश्रा से वीडियो कॉल पर बात की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बातचीत के दौरान नरोत्तम मिश्रा कह रहे हैं कि, महाराज आपकी कृपा से सरकार चल रही है। आपकी ही यह सरकार है। वहीं, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना को शर्मनाक बताया है।

    गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कथा वाचक प्रदीप मिश्रा से वीडियो कॉल पर बात करते हुए कहा कि, “दंडवत कर रहा हूं महाराज, मैं आपसे यह निवेदन कर रहा हूं कि आपको कोई दिक्कत तो नहीं है। प्रशासन की कोई दिक्कत तो वहां नहीं है न महाराज। अगर कोई बात होगी तो बताइएगा। आपकी कृपा से ही सरकार है महाराज।” उधर से प्रदीप मिश्रा जवाब देते हैं कि अब सब बढ़िया हो गया है। इस बीच नरोत्तम मिश्रा कहते हैं कि सब कुछ आपकी कृपा से ही चल रही है।

    कमलनाथ ने प्रदेश की सरकार पर साधा निशाना

    महाराज से बात करते हुए नरोत्तम मिश्रा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कमलनाथ ने प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या, शिवराज जी की सरकार, शिवराज जी का क्षेत्र और शिव ज्ञान की गंगा बहाने वाला ‘शिव महापुराण और रुद्राक्ष महोत्सव’ का सात दिवसीय महाआयोजन दबाव डालकर पहले दिन ही स्थगित करा दिया गया क्योंकि प्रशासन लाखों श्रद्धालुओं की व्यवस्था संभालने में असफल साबित…?”

    उन्होंने अगले ट्वीट में कहा कि, “एक कथावाचक को आंखों में आंसू भरकर व्यासपीठ से इस सच्चाई को श्रद्धालुओं को बताना पड़े तो इससे शर्मनाक प्रदेश के लिए कुछ और हो नहीं हो सकता है। कमलनाथ ने कहा कि ये लोग खुद को धर्मप्रेमी बताते हैं और यह उनकी सरकार की हकीकत है। बड़ी संख्या श्रद्धालु नाराज हैं। प्रदेश के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ।”

    कौन हैं पंडित प्रदीप मिश्रा?

    पंडित प्रदीप मिश्रा एक कथा वाचक हैं और सीहोर जिले के निवासी हैं। इनका पूरा नाम रघु राम है। ये सीहोर वाले बाबा के नाम से भी प्रसिद्ध है। सोशल मीडिया और पूरे प्रदेश में इनके लाखों फॉलोवर्स हैं। मिश्रा एक अंतरराष्ट्रीय कहानीकार भी हैं।