KAMALNATH
File Pic

    Loading

     इंदौर. कांग्रेस (Congress) की मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए मंगलवार को आरोप लगाया कि देशभर में आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार मध्य प्रदेश में हो रहे हैं, जहां जनजातीय समुदाय की आबादी सर्वाधिक है। कमलनाथ ने विश्व आदिवासी दिवस पर इंदौर से करीब 35 किलोमीटर दूर पातालपानी में जनजातीय समुदाय के शहीद स्वतंत्रता संग्राम सेनानी टंट्या भील के मंदिर में पूजा-अर्चना की।

    उन्होंने इस अवसर पर कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा, “पूरे देश में आदिवासियों की सबसे बड़ी आबादी मध्य प्रदेश में है, लेकिन मुझे दुख है कि इस समुदाय पर देशभर में सबसे ज्यादा अत्याचार भी मध्य प्रदेश में ही होता है।” कमलनाथ ने कहा कि उनकी अगुवाई वाली राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस पर मध्य प्रदेश में छुट्टी घोषित की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा भाजपा सरकार ने इस अवकाश को रद्द कर दिया।

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि सूबे में भाजपा के 18 साल के शासन की असली तस्वीर सबके सामने है और आदिवासी समुदाय के नौजवान रोजगार के लिए भटक रहे हैं। उन्होंने कहा, “आदिवासी समुदाय का नौजवान कोई ठेका या कमीशन नहीं चाहता। वह तो रोजगार या व्यवसाय का मौका चाहता है।” कमलनाथ ने सत्तारूढ़ भाजपा को चुनौती देते हुए दावा किया कि राज्य में 14 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता।