PHOTO- @ArunTrivedi_
PHOTO- @ArunTrivedi_

Loading

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा हरदीप सिंह डंग (Hardeep Singh Dung) ने गाय को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कार्यक्रम में कहा कि सिर्फ गाय (cow) पालने वाले को ही चुनाव लड़ने का अधिकार होना चाहिए। फ़िलहाल उनके इस बयान को लेकर कई लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं। वहीं उनके समर्थकों ने उनके इस बयान का स्वागत किया है। यहाँ आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही है।  

हरदीप सिंह ने मंच से संबोधन करते हुए कहा कि सिर्फ गाय पालने वाले को ही चुनाव लड़ने का अधिकार होना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान मंत्री इतने उत्साहित नजर आए की मंच से सरकार के सामने गोसेवा को लेकर कई तरह की मांगें रख दीं। उन्होंने कहा कि इस विषय में मैंने विधानसभा में प्रस्ताव भी रखे हैं। 

हरदीप सिंह डंग ने कहा कि मेरे जैसे नेता-विधायक, सांसद हो या फिर कोई अन्य नेता जो भी व्यक्ति गोमाता पाले उसे ही चुनाव लड़ने का अधिकार होना चाहिए। उन्होंने बताया कि मै खुद भी गोपालन के रास्ते पर हूं। भोपाल में मेरे बंगले पर भी गाय है और मैं यहां भी घर पर गोसेवा करता हूं। सिर्फ गाय पालने वाले को ही चुनाव लड़ने का अधिकार होना चाहिए। मंत्री के प्रस्ताव पर सरकार ने हाल ही में तीन हजार गोशालाएं खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। मंत्री ने गाय को लेकर ऐसे बहुत से प्रस्ताव सरकार को दे चुके हैं।