harda-blast

Loading

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से मिली एक सनसनीखेज खबर के अनुसार यहां के हरदा (Harda Blast) में, मगरदा रोड स्थित बैरागढ़ रेहटा नामक जगह पर स्थित पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार सुबह आग लग गई है। इसके बाद यहां एक के बाद एक भयानक विस्फोट होने लगे। लोगों ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री में आग के बाद कई तेज धमाके हुए। करीब 10 से 15 बड़े धमाके हुए बताए गए हैं। इससे कई किलोमीटर दूर तक भूकंप जैसे झटके भी महसूस किए गए। 

यह ब्लास्ट इतने तेज आवाज के थे कि, आसपास की इमारतों को भी उन्होंने हिला दिया। वहीं कुछ इमारतों के गिरने की सूचना है। आग ने आसपास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इससे कई लोगो के मारे जाने की सूचना है। फिलहाल मरने वालों की पुष्टि अब तक नहीं हुई है। वहीं 100 के करीब घायल बताए जा रहे हैं।  मामले पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आग लगने की घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली ऐसी CMO ने जानकारी दी है।

इस हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है। फायर ब्रिगेड भी आग बुझाने के लिए पहुंच गई। एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। मिली खबर कजे अनुसार आग लगने के समय 30 से अधिक मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे। घायलों और मृतकों में बच्चों और महिलाओं के होने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है। शुरुआती जानकारी के अनुसार यह पटाखा फैक्ट्री राजू अग्रवाल की है। ब्लास्ट इतने भीषण थे कि आसपास के मकान भी गिर गए।