vidisha
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली/विदिशा. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के विदिशा (Vidisha) जिले में बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है। वहीं रात में ठंड ज्यादा होने और गड्ढे के बिल्कुल पास खुदाई करने के दौरान बरती गई सावधानी से कार्य की गति थोड़ी कम हो गई है। 

वहीं आज सुबह 7 बजे से एक बार फिर सुरंग खोदने का काम शुरू हुआ है। वहीं घटनास्थल पर कलेक्टर सहित प्रशासन का अमला और परिजन रातभर मौके पर मौजूद रहे। उम्मीद है कि कुछ घंटों के भीतर ही रेस्क्यू पूरा कर लिया जाएगा और बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

जानकारी दें कि विदिशा में 8 साल का बच्चा एक बोरवेल में गिर गया है,जिसकी गहराई 60 फीट है और वह 43 फीट पर फंसा है। SDRF की 3 और NDRF की 1 टीम मौके पर है।बच्चे को बहुत ही बारीकी से मॉनिटर किया जा रहा है,ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है लेकिन उससे बात नहीं हो पाई है और न ही खाना पहुंचाया जा सका है।

मामले पर समीर यादव,सहायक पुलिस अधीक्षक, विदिशा ने बताया कि, NDRF की टीम ने ऑपरेशन को अपने हाथों में ले लिया है और अब वो इस पैरेलल की गहराई से बोरवेल की गहराई के बीच टनल बनाएगी। बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए पहले प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा और फिर टनल बनाया जाएगा। इस कार्य 1।5-2 घंटे लग सकते हैं।

बचाव कार्यों पर डिप्टी कमांडेंट अनिल पाल, NDRF, विदिशा ने इससे पहले बताया था कि, पहले वर्टिकल और फिर हॉरिज़ॉन्टल अप्रोच से खुदाई की जाएगी। वर्टिकल अप्रोच से हम 43-44 फीट तक पहुंच चुके हैं। बच्चे की कुछ मूवमेंट हो रही है, लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पाया है। हम 4-5 घंटे में उसे बाहर निकाल लेंगे।