Sex Racket
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की इंदौर (Indore) पुलिस (Police) ने एक बड़े ऑपरेशन (Operation) में ह्यूमन ट्रैफिकिंग (Human Trafficking) का भंडाफोड़ किया है। इस ऑपरेशन में बांग्लादेशी (Bangladesh) लड़कियों के तस्कर मुनीर उर्फ़ मुनीरुल नाम के शख्स को गिरफ्तार (Arrest) किया। मुनीर की पूछताछ में जो खुलासा हुआ है, वह बेहद ही चौंकाने वाला है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस को पता चला है कि, इस सेक्स रैकेट (Sex Racket) में आरोपी बांग्लादेश से कथित रूप से अब तक 200 से ज्यादा बांग्लादेशी लड़कियों को जिस्मफिरोशी के धंधे में धकेल चूका है और हर महीने करीब 55 से ज्यादा बांग्लादेशी लड़कियों को लाता था। 

    रिपोर्ट्स के अनुसार, मुनीर 5 साल से इस धंधे में था। आरोपी अब तक लगभग 75 लड़कियों से शादी कर चुका है। इंदौर  पुलिस की एसआईटी ने मुनीर को गुजरात के सूरत से गुरुवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि, लड़कियों को बांग्लादेश और भारत के बॉर्डर पर नाले के रास्ते लाया जाता था। बॉर्डर के पास मौजूद छोटे गांव में लड़कियों को ग्रामीण इलाकों से हो कर भारत में एंट्री करवाई जाती थी। 

    रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे 11 महीने पहले इंदौर पुलिस ने एक ऑपरेशन चलाया था। इसमें करीब 21 बांग्लादेशी लड़कियों को रेस्क्यू किया गया था। इनमें करीब 11 बांग्लादेशी लडकियां थीं जिनसे जिस्मफरोशी का धंदा करवाया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था लेकिन तब मुनीर फरार हो गया था। पुलिस लगातार उसकी तलाश में थी और आखिरकार गुरुवार को उसे सूरत से गिरफ्तार कर लिया गया। 

    बताया जा रहा है कि, मुनीर ज्यादातर लड़कियों से शादी की और फिर कथित रूप से भारत में उन्हें जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल दिया। इन लड़कियों को सेक्स ट्रेड के लिए बेच दिया जाता था। पुलिस को अब इस मामले में एक बेहद ही सिस्टमैटिक और बड़ा नेटवर्क होने का शक है। जांच में यह भी पता चला है कि, सेक्स रैकेट के तार कोलकाता और मुंबई से भी जुड़े हैं।