neemuch
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/नीमच. मद्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के नीमच (Neemuch) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहाँ एक दरगाह के पास हनुमानजी की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए हैं। घटना के मुताबिक यह विवाद पुरानी कचहरी इलाके में मौजूद दरगाह के पास हुआ है। इसके बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया है। इसके साथ ही यहाँ उपद्रवियों ने पत्थर फेंके हैं। साथ ही एक बाइक में आग भी लगा दी है। वहीं मौके पर पुलिस ने दुकानें बंद करा दीं हैं । 

    यह भी खबर है कि बाद में उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। वहीं उन पर लाठियां भी भांजीं गई हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। प्रशासन ने नीमच सिटी इलाके में धारा 144 (Section 144) लगा दी है।  

    दरअसल, मिली खबर एक अनुसार यह यह पूरा विवाद समुदाय नीमच शहर के पुरानी कचहरी इलाके में आपस में हुआ है। जहां दरगाह के पास हनुमानजी की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दोनों पक्ष में पहले तो इस मुद्दे पर जमकर कहासुनी हुई। वहीं इसके बाद तनाव बढ़ने से, दोनों गुट ही एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी और आगजनी करने लगे। 

    ऐसा भी बताया गया है कि इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई और वाहनों में आग लगाई गई है। वहीं हंगामें के बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी क्षेत्र में कर दी गई है।  फिलहाल यहां अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात बने हैं और स्थिति नियंत्रण में है। प्रशासन ने एहतियातन यहाँ क्षेत्र में 5 थानों का पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही, रिजर्व पुलिस फोर्स भी लगा दिया है। मौके पर वज्र वाहन की भी तैनाती की गई है।