File Photo: ANI
File Photo: ANI

    Loading

    भोपाल: देश में ओमीक्रॉन वेरियंट का बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। जिसके तहत आज से राज्य में रात 11 बजे से सुबह पांच भी तक नाईट कर्फ्यू लागू हो गई है। इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को राज्य की जनता को संबोधित करते हुए कही। 

    मुख्यमंत्री ने कहा, “हम रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर और उपाय लागू किए जाएंगे।” फिलहाल मध्य प्रदेश में ओमीक्रॉन वेरिएंट का एक भी मामला सामने नहीं आया है, लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संभावना है कि जल्द ही ओमाइक्रोन वेरिएंट के मामले सामने आ सकते हैं। 

    पड़ोसी राज्यों में बढ़ें केस इसलिए लिया निर्णय 

    शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में नए केस तेजी से बढ़े हैं। इस वजह से हम यह फैसला ले रहे हैं। स्कूलों में 50% अटेंडेंस का नियम बना रहेगा। आवश्यकता पड़ी तो हम और उपाय अवश्य करेंगे। घर में जगह है तो कोविड के पॉजिटिव मरीज को घर में आइसोलेट करके इलाज करेंगे। वरना, हम उन्हें अस्पताल में भर्ती करेंगे।”

    मध्य प्रदेश में एक भी ओमीक्रॉन का केस नहीं 

    देश में एक ओर जहां ओमीक्रॉन के मामले 300 से ज्यादा पहुंच चुका है। लेकिन मध्य प्रदेश में अभी तक एक भी मामला सामने नहीं आया है। वहीं ओमीक्रॉन के बढ़ते संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को ओमीक्रॉन को लेकर कई निर्देश दिया था। जिसमें नाईट कर्फ्यू लगाना और उत्सवों पर रोक लगाना भी शामिल था।