प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    जबलपुर: मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में पत्रकार अथवा पुलिस अधिकारी बनकर कई लोगों के साथ कथित रूप से ठगी करने वाले गिरोह के नौ सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

    शहर के मदन महल पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक नीरज वर्मा ने शनिवार को कहा कि एक महिला की शिकायत थी कि कुछ लोगों ने उसे पैसे नहीं देने पर उसका कथित वीडियो प्रसारित करने की धमकी दी थी। इसी शिकायत के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

    उन्होंने बताया कि,  ये लोग पत्रकार और पुलिस की अपराध शाखा का अधिकारी या कुछ मामलों में हिंदू संगठनों के सदस्यों के तौर पर लोगों के सामने स्वयं को कथित रूप से पेश करते थे और लोगों को धोखे से और धमकाकर पैसों की उगाही कर लेते थे।

    वर्मा ने पीटीआई भाषा को बताया कि, शनिवार को जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान अंकित श्रीवास्तव, कोमल पटेल, बबलू थोराट, बादल पटेल और प्रेम सिंह लोधी के रूप में की गयी जबकि संतोष जैन, विवेक मिश्रा, जेपी सिंह और अरुण गुप्ता को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। गिरोह के कुल 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

    उन्होंने बताया कि इनमें से तीन लोग फिलहाल फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। ग्वारीघाट पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक विजय परस्ते ने बताया कि आशीष राजपूत की शिकायत पर संतोष जैन, विवेक मिश्रा, जेपी सिंह व अरुण गुप्ता सहित गिरोह के कुछ लोगों के खिलाफ ग्वारीघाट थाने में भी मामला दर्ज किया गया है। (एजेंसी)