File Photo
File Photo

    Loading

    इंदौर: कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के ओमीक्रोन स्वरूप (Omicron Updates) के बढ़ते खतरे के बीच नाइजीरिया की यात्रा के बाद पांच दिन पहले इंदौर लौटी 14 वर्षीय लड़की और उसके आठ साल के भाई में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।  

    कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए भाई-बहन अपनी मां के साथ पिता से मिलने नाइजीरिया गए थे और दिल्ली होते हुए छह दिसंबर को इंदौर लौटे थे।  उन्होंने बताया कि संक्रमित भाई-बहन के पिता नाइजीरिया में ही काम करते हैं, जबकि वे अपनी मां के साथ इंदौर में रहते हैं।  मालाकार ने बताया, “संक्रमित भाई-बहन की मां में कोविड-19 की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, सावधानी के तौर पर दोबारा जांच के लिए हमने उसका नमूना लिया है।”

    उन्होंने बताया कि संक्रमित भाई-बहन को इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच के लिए दिल्ली के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) भेजे जा रहे हैं ताकि पता चल सके कि वे कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं।