Prime Minister Modi

Loading

नई दिल्ली/भोपाल: आज यानी रविवार 11 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को 7300 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। इस बाबत PM मोदी झाबुआ (Jhabua) में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वहीं इसके अलावा झाबुआ में आदिवासी समुदाय के एक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही आदिवासियों और महिलाओं के लिए कुछ अहम घोषणाएं भी कर सकते हैं।

झाबुआ के गोपालपुरा में होने वाले इस सम्मेलन में देश भर से अनेकों आदिवासी हिस्सा लेंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री राज्य की आहार अनुदान योजना के तहत लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को मासिक किस्त भी देंगे। उनकी इस यात्रा को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के हिस्से के तौर पर भी देखा जा रहा है। जानकारी दें कि लोकसभा चुनाव से पहले इस साल राज्य में मोदी की यह पहली यात्रा होगी। 

बता दें की देश के सभी राज्यों में सबसे अधिक मध्य प्रदेश में आदिवासियों के 6 लोकसभा सीटें आरक्षित हैं। इन इलाकों में भील और भिलाला आदिवासी आबादी निवास करती है। ऐसे में आज आदिवासी बहुल झाबुआ से प्रधानमंत्री मोदी पूरे देश की आदिवासी लोकसभा सीटों को भी टारगेट करेंगे।