photo- ani
photo- ani

Loading

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) होना है। बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। यही अब यहां सियासी दांव-पेंच शुरू हो गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज भोपाल में गौरव दिवस (Gaurav Diwas) पर दुर्गा कॉलोनी वार्ड नंबर 7 का दौरा किया और स्वच्छता अभियान में भाग लेते हुए स्वंय गाड़ी में कूड़ा डाला। शिवराज सिंह चौहान ने गौरव दिवस पर स्वच्छता कार्यक्रम के तहत सफाई कर्मियों को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि देश 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ था लेकिन भोपाल 1 जून 1949 को आजाद हुआ था। ये भोपाल का गौरव दिसव है। अगले वर्ष से 1 जून को भोपाल में शासकीय अवकास रखा जाएगा।

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 31 मई को सलकनपुर में देवीलोक का शिला-पूजन किया। यहां 211 करोड़ रुपये की लागत से विजयासन माता का भव्य देवीलोक बनाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि विकास के कार्यों के साथ जन-जन को जोड़ने वाली धर्म और संस्कृति को बढ़ावा देना भी सरकार का उत्तरदायित्व है।  

पिछले दिनों भीषण आंधी के बाद महाकाल लोक में लगी सप्तऋषि की 10 से 25 फीट की 6 प्रतिमाएं अपने स्थान से नीचे गिर कर टूट गई थीं। अब इसको लेकर भी शिवराज सरकार की खूब किरकिरी हो रही है। बीजेपी जहां प्रतिमाओं के गिरने के का कारण प्राकृतिक आपदा बता रही थी तो वहीं कांग्रेस पार्टी हमलावर होकर इस पूरे मामले में हुए भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच करने की बात कह रही थी।