raid
File Photo

    Loading

    रीवा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) की टीम ने राज्य सरकार के एक कर्मचारी (समयपाल) के रीवा जिले स्थित ठिकाने पर रविवार को छापा मारकर कथित रूप से आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति बरामद की।

    ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र जैन ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी पन्नालाल शुक्ला के रीवा जिले के हनुमना तहसील अंतर्गत मढ़ा रघुवर गांव स्थित घर पर छापे की कार्रवाई में अब तक डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का पता चला है। उन्होंने कहा कि उसके यहां और अधिक संपत्ति पाये जाने की संभावना है, क्योंकि अभी छापेमारी की कार्रवाई जारी है।     ‘

    उन्होंने कहा कि शुक्ला रीवा जिले के उप संभाग मऊगंज में समयपाल के पद पर पदस्थ है। उसके कार्यालय में भी छापेमार कार्रवाई की गई है। जैन ने बताया कि ईओडब्ल्यू को शुक्ला की आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। इस शिकायत पर ईओडब्ल्यू की 20 सदस्यीय टीम ने सुबह 4 बजे कार्रवाई शुरू की। इस कार्रवाई में अब तक हमको मढ़ा रघुवर गांव में नौ जमीन और रीवा में एक जमीन की रजिस्ट्री मिली है। ये रजिस्ट्रियां उसके, उसकी पत्नी और बेटे के नाम पर हैं।

    इनमें से एक जमीन पर उसने मढ़ा रघुवर गांव में करीब आधा एकड़ में आलीशान दो मंजिला आवासीय मकान निर्मित किया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा उसके पास एक बोलेरो और तीन मोटरसाइकिल भी हैं। जैन ने बताया कि शुक्ला के उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर में भी जमीन खरीदने की जानकारी मिली थी जिसका सत्यापन किया जा रहा है। (एजेंसी)