Rajnath Singh

    Loading

    सिंगरौली (मध्य प्रदेश). केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यहां रविवार को कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी नफरत पैदा कर सत्ता पाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता सारी दुनिया में भारत को बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि समाज और देश बनाने के लिए की जानी चाहिए। सिंह ने मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में 25,500 गरीब परिवारों को ‘मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना’ के तहत नि:शुल्क भू-खंड वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं।

    उन्होंने कहा, “इस समय एक नेता ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निकले हैं, वो क्या-क्या बातें करते हैं?” सिंह ने कहा, “भारत अब पहले जैसा भारत नहीं रहा है। भारत बदल चुका है। जिस शौर्य और पराक्रम का परिचय हमारे जवानों ने दिया है, वह अद्भुत है। लेकिन ये कांग्रेस के नेता सेना के जवानों के बारे में कुछ भी बोल रहे हैं।”

    राजनाथ सिंह ने कहा, “कांग्रेस के नेता हमारी सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हैं। भारत टूटा (हुआ) देश है क्या, जो कांग्रेस के नेता भारत जोड़ने के लिए निकले हैं? भारत 1947 में टूट चुका है, अब नहीं टूटेगा। भारत अब पहले जैसा भारत नहीं रहा, जो चाहे आँख दिखाकर निकल जाये।”

    सिंह ने कहा, “आज राहुल गांधी चारों तरफ घूम-घूम कर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान में चारों तरफ नफरत है। क्या (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी नफरत फैला रहे हैं? क्या (मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री) शिवराज सिंह चौहान जी नफरत फैला रहे हैं? कहाँ इनको नफरत दिखाई देती है?” उन्होंने कहा, “सारी दुनिया में भारत को कांग्रेस के नेता बदनाम कर रहे हैं। जिस भारत की इज्जत सारी दुनिया में बढ़ी है, जो भारत सारे विश्व को अपना परिवार मानता है, उसके बारे में राहुल गांधी क्या बोल रहे हैं।”

    सिंह ने आगे कहा, “नफरत पैदा कर के राहुल गांधी सत्ता प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “हमारे भारत ने कभी जाति, पंथ और मजहब के आधार पर भेदभाव नहीं किया। भारत की आजादी में सभी ने योगदान दिया।” सिंह ने कहा, “राहुल जी लोगों के बीच जाकर मोदीजी और भाजपा के प्रति नफरत पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। ये (राहुल एवं कांग्रेस नेता) मोहब्बत फैलाने की बात करते हैं। ये क्या जानते हैं मोहब्बत क्या है?”

    उन्होंने कहा, “भारत के मान, सम्मान और शौर्य से खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। राहुल जी, नफरत की बात करके दुनिया में भारत की छवि को दुनिया में खराब मत कीजिए। राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं, समाज और देश बनाने के लिए की जानी चाहिए।”

    सिंह ने कहा, “राहुल अगर देश की प्रगति में योगदान नहीं दे सकते हो, तो चुप बैठो। भारत को बदनाम करने की कोशिश मत करो।” उन्होंने मोदी सरकार की पिछले आठ साल की विभिन्न उपलब्धियां बताते हुए कहा, “हम रक्षा के मामले में भारत को आत्मनिर्भर बना रहे हैं। दुनिया की नजरों में भारत अब ताकतवर भारत बन गया है और अंतर्राष्ट्रीय जगत में भारत का कद ऊँचा हुआ है, लेकिन कांग्रेस के नेता हमारी सेना के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान लगाते हैं।”

    सिंह ने कहा कि ऐसी बहुत बातें हैं, जो खुलकर नहीं की जा सकती हैं। हमारे सैनिक बहादुर हैं। राजनाथ सिंह ने कहा, “रक्षा मंत्री होने के नाते मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि देश की सीमाओं पर कोई बुरी नजर डालने की कोशिश करेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।” (एजेंसी)