ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को भोपाल एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि, CM शिवराज का ऐलान-परिवार को 1 करोड़ देगी MP सरकार

    Loading

    भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan) ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) में कुन्नूर (Kunnur) के पास हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि देने की बृहस्पतिवार को घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ भोपाल में किया जायेगा।  ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पार्थिव शरीर को भोपाल एयरपोर्ट लाया गया है। राज्य के मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल एयरपोर्ट पर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि दी।

    चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘मां भारती के सपूत, शौर्य के प्रतीक, वीर जवान, श्रद्धेय वरुण सिंह जी के चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ किया जायेगा।” उन्होंने कहा, ‘‘श्रद्धेय वरुण सिंह जी की स्मृतियों को अक्षुण्ण रखने के लिए उनकी प्रतिमा की स्थापना और संस्था का नामकरण उनके नाम पर किया जायेगा।”

    चौहान ने कहा, ‘‘उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि और परिवार के सदस्य को शासकीय नौकरी दी जायेगी। अमर शहीद के चरणों में नमन।” तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बुधवार सुबह बेंगलुरु के एक सैन्य अस्पताल में निधन हो गया। आठ दिसंबर को हुए इस हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की जान चली गई थी।

    ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पार्थिव शरीर को भोपाल एयरपोर्ट लाया गया है। भारतीय वायु सेना के अधिकारियों ने उन्हें एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि दी। यहां से उनका पार्थिव शरीर हवाई अड्डे के पास उनके पिताजी के घर इनर कोर्ट, सन सिटी में ले जाया जाएगा।

    उन्होंने कहा कि इसके बाद श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए इनर कोर्ट भवन से सटे एक पार्क में दिन में साढ़े तीन बजे से शाम साढ़े चार बजे के बीच अंतिम दर्शन के लिए शव को रखा जाएगा, जहां परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और प्रियजनों के साथ ही अन्य लोग पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। सूत्रों के अनुसार उनका अंतिम संस्कार 17 दिसंबर को दोपहर करीब एक बजे किया जाएगा। (एजेंसी इनपुट के साथ)